सोमवार, 17 अप्रैल 2017

मै आपका आभारी हूँ

"समारू (बदला हुआ नाम )तुम्हारी की डायबिटिस अलग प्रकार की है . FCPD इस प्रकार की बीमारी में शुगर का उतार चढ़ाव अनियमित होता है . इसे ब्रिटल डायबिटिस भी कहते है . "
तुम इंसुलिन ले रहे हो ,यह तो ठीक है पर तुम्हें ग्लूकोमीटर से घर पर लगातार रीडिंग लेना पड़ेंगा . तब जाकर सही डोज़ का अंदाज़ा हो पायेगा और सही शुगर का लेवल आयेगा ."
"ये मीटर कितने का आयेगा " समारू ने कहा .
"दो हज़ार के अंदर जायेगा "
"डॉ साब मैं डेली मिस्तरी का काम करता हूँ . मेरे लिये ख़रीदना मुश्किल होगा . " तभी मुझे याद आया कि एक ग्लुकोमीटर मेरे पास अतिरिक्त रखा है

 " तुम कल आना , अगर हो सका तो मैं तुम्हें फ़्री में दे सकता हूँ "मैंने कहा

 "मै आपका आभारी हूँ. मैं सोच भी नहीं सकता था कि आप मेरी इतनी सहायता करेंगे "अगले दिन समारू ने ग्लुकोमीटर लेते समय आभार व्यक्त करते हुये कहा .

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें